उत्तराखंडी ई-पत्रिका की गतिविधियाँ ई-मेल पर

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

उत्तराखंडी ई-पत्रिका

उत्तराखंडी ई-पत्रिका

Tuesday, January 21, 2014

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिपेक्ष्य में दुबई का आकर्षक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल बनने के कारण Part -3

Development of Dubai as an Attractive International Tourism Destination an Example for Uttarakhand Tourism Development Part -3

(Tourism and Hospitality Marketing Management for Garhwal, Kumaon and Hardwar series--38) 
                                          उत्तराखंड में पर्यटन  आतिथ्य विपणन प्रबंधन -भाग38   
                                        लेखक : भीष्म कुकरेती  (विपणन  विक्री प्रबंधन विशेषज्ञ )


                      दुबई  पर्यटन विकास के मुख्य विंदु 
१- सुरक्षा 
२-ठोस व नजदीक 
 ३-अन्य स्थानों से परिवहनीय सीधा संबंध 
 ४-सस्ते में विलासता व विचरण 
५- विशेष मेलाओं का  संयोजन 
६- क्रूज आदि
                  दुबई का विश्व पर्यटन प्रतियोगिता में स्थान 
WEF 's  T & T Competitiveness Ranking 2011 
१- १३९ देसों में ३० वां स्थान
२-क्षेत्रीय पर्यटन विकास में प्रथम स्थान 
३-डेस्टिनेशन मार्केटिंग कैम्पियन में प्रथम स्थान 
४- वायु परिवहन में ४ था स्थान
५- सरकारी सहायता में ८ वां स्थान
६- नियमों से पर्यटकों   सहायता ३८ वां स्थान 

Copyright @ Bhishma Kukreti 21 /1/2014

Contact ID bckukreti@gmail.com

Tourism and Hospitality Marketing Management for Garhwal, Kumaon and Hardwar series to be continued ...
उत्तराखंड में पर्यटन  आतिथ्य विपणन प्रबंधन श्रृंखला जारी 

                                   
 References

1 -
भीष्म कुकरेती, 2006  -2007  , उत्तरांचल में  पर्यटन विपणन परिकल्पना ,शैलवाणी (150  अंकों में ) कोटद्वार गढ़वाल